Disable Copy Text

Saturday, August 12, 2017

मैं तेरे पिंजरे का तोता

Image may contain: 1 person, smiling, sitting and outdoor

मैं तेरे पिंजरे का तोता
तू मेरे पिंजरे की मैना,
यह बात किसी से मत कहना।

मैं तेरी आंखों में बंदी
तू मेरी आंखों में प्रतिक्षण
मैं चलता तेरी सांस–सांस
तू मेरे मानस की धड़कन
मैं तेरे तन का रत्नहार
तू मेरे जीवन का गहना,
यह बात किसी से मत कहना।

हम युगल पखेरू हंस लेंगे
कुछ रो लेंगे कुछ गा लेंगे
हम बिना बात रूठेंगे भी
फिर हंस कर तभी मना लेंगे
अंतर में उगते भावों के
जलजात किसी से मत कहना,
यह बात किसी से मत कहना।

क्या कहा! कि मैं तो कह दूंगी!
कह देगी तो पछताएगी
पगली इस सारी दुनियां में
बिन बात सताई जाएगी
पीकर प्रिये अपने नयनों की बरसात
विहंसती ही रहना,
यह बात किसी से मत कहना।

हम युगों युगों के दो साथी
अब अलग अलग होने आए
कहना होगा तुम हो पत्थर
पर मेरे लोचन भर आए
पगली इस जग के अतल–सिंधु मे
अलग अलग हमको बहना
यह बात किसी से मत कहना।

~ देवराज दिनेश


 Aug 11, 2017| e-kavya.blogspot.com
  Submitted by: Ashok Singh

No comments:

Post a Comment