Disable Copy Text

Tuesday, March 31, 2015

दुनिया मेरी नज़र से तुझे देखती रही



दुनिया मेरी नज़र से तुझे देखती रही
फिर मेरे देखने में बता क्या कमी रही

क्या ग़म अगर क़रार ओ सुकूँ की कमी रही
ख़ुश हूँ कि कामयाब मेरी ज़िन्दगी रही

इक दर्द था जिगर में जो उठता रहा मुदाम
इक आग थी कि दिल में बराबर लगी रही
मुदाम=हमेशा

दामन दरीदा लब पे फुगाँ आँख खूँचकाँ
गिरकर तेरी नज़र से मेरी बेकसी रही
दामन= आंचल, दरीदा=हिस्सों में बटा हुआ, लब पे फुगाँ=होठों पर दर्द की पुकार, खूँचकाँ=जिससे खून टपक रहा हो, बेकसी=मजबूरी

आई बहार जाम चले मय लुटी मगर
जो तिशनगी थी मुझको वही तिशनगी रही
तिशनगी=प्यास

खोई हुई थी तेरी तजल्ली में कायनात
फ़िर भी मेरी निग़ाह तुझे ढूँढती रही
तजल्ली=रौनक, कायनात=सृष्टि

जलती रहीं उम्मीद की शम्में तमाम रात
मायूस दिल में कुछ तो ज़िया रोशनी रही

~ मेहर लाल ज़िया फतेहाबादी


  Dec 26, 2012| e-kavya.blogspot.com
  Submitted by: Ashok Singh

No comments:

Post a Comment